Kia EV3 :कुछ दिनों में मुझे ऐसा लगता है कि मैं वास्तव में चूक रहा हूं क्योंकि मैं दक्षिण कोरिया में नहीं रहता हूं, और यह सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि मैं कार्यात्मक सार्वजनिक परिवहन प्रणाली और टेटोकबोक्की का प्रशंसक हूं।
ऐसा इसलिए है क्योंकि हुंडई मोटर ग्रुप अमेरिका में आने से पहले अपने नवीनतम और महानतम इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रहा है। और यद्यपि यह अगले साल तक हमारे तटों तक नहीं पहुंचेगा, गर्म, किफायती नई Kia EV3 पहले से ही अपने देश में बिक्री पर है, और YouTube के CarSceneKorea को एक संक्षिप्त परीक्षण ड्राइव लेने का मौका मिला।
आने वाले महीनों में को Kia EV3 के साथ कुछ व्यावहारिक समय भी मिलेगा, जिससे हम उत्साहित हैं। तब तक, यह वीडियो हमें किआ के आगामी किफायती इलेक्ट्रिक विकल्प के बारे में पहले से कहीं अधिक उत्साहित करता है। यह कोई सस्ता विचार या किआ नीरो ईवी का कोई आधा-अधूरा सीक्वल नहीं है
Kia EV3 Price
यह हुंडई मोटर ग्रुप के ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म का एक प्रमुख विकास है और किसी भी मूल्य बिंदु पर सबसे रोमांचक इलेक्ट्रिक विकल्पों में से एक हो सकता है। मेजबान डीके किम कहते हैं, “यह वह कॉम्पैक्ट ईवी एसयूवी है जिसका हम सभी इंतजार कर रहे थे।” संक्षेप में, EV3 एक सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है जिसकी कीमत लगभग $35,000 से शुरू होने की उम्मीद है।
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Kia EV3 Specification
इसमें दो बैटरी विकल्प हैं – एक छोटा 58.3 kWh पैक और एक अगली पीढ़ी का 81.4 kWh पैक – जिसमें से बाद वाले को यू.एस. में लगभग 300 मील की रेंज देने की उम्मीद है, और यह EV6 और EV9 की तुलना में कई प्रभावशाली तकनीकी सुधार है। , यद्यपि ऐसी कीमत पर जिसके लिए 400-वोल्ट की बैटरी की आवश्यकता होती है, विद्युत वास्तुकला के साथ, उस कार में बिजली की तेज़ चार्जिंग गति नहीं हो सकती है।
Kia EV3 Range
जब किम ने इसका परीक्षण शुरू किया, तो EV3 95% चार्ज था और 464 किलोमीटर यानी 288 मील की दूरी तय करता था। इसका मतलब है कि 300 मील की रेटिंग निश्चित रूप से उचित लगती है। और यह अंदर और बाहर से सुंदर है – इसके बारे में ऐसा कुछ भी नहीं लगता कि यह किसी सस्ते पेनल्टी बॉक्स जैसा हो। इंफोटेनमेंट सिस्टम स्पष्ट रूप से EV9 से लिया गया है, मेरी किआ EV6 जैसी कारों पर पिछली पीढ़ी का सिस्टम नहीं। (मुझे वह सिस्टम पसंद है लेकिन मैं पहले से ही नई हॉटनेस से ईर्ष्या कर रहा हूं।)
किम पहले से ही हमारे सिस्टम के साथ 5.3 किमी प्रति किलोवाट, या लगभग 3.2 मील प्रति किलोवाट की प्रभावशाली दक्षता देख रहा है, क्योंकि कार का परीक्षण “उबलती गर्मी” और आर्द्र परिस्थितियों में किया जा रहा है। उन्होंने नए और अधिक समायोज्य आई-पेडल सिस्टम, स्वचालित हाईवे ड्राइविंग असिस्ट 2 तकनीक, आंतरिक स्थान और विशेष रूप से दूसरी पंक्ति के हेडरूम की प्रशंसा की।
मैं आपको यहां किम के बाकी परीक्षण का आनंद लेने दूंगा, और उसे और भी बहुत कुछ आना बाकी है जिस पर हम बारीकी से नज़र रखेंगे। लेकिन मुझे लगता है कि जब भी यह हमारे सामने आएगा, हम कुछ विशेष अनुभव करेंगे।
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