MG Windsor interior, new features revealed

एमजी मोटर इंडिया अपनी आगामी MG Windsor ईवी के बारे में विस्तृत जानकारी दे रही है, जो 11 सितंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। पांच सीटों वाली ईवी अपने बोर्न-ईवी प्लेटफॉर्म की बदौलत पीछे की सीट पर आराम पर अधिक ध्यान देने के साथ एक विशाल केबिन का वादा करती है। नवीनतम टीज़र में, कंपनी ने पुष्टि की है कि विंडसर ईवी में अन्य सुविधाओं के अलावा 15.6 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी।

  • विंडसर ईवी के केवल टॉप वेरिएंट में 15.6 इंच डिस्प्ले की उम्मीद है
  • विंडसर EV में लेवल 2 ADAS और 360-डिग्री कैमरा मिलेगा
  • इसमें संभवतः दो बैटरी पैक विकल्प होंगे

MG Windsor EV:  interior and features

मास मार्केट सेगमेंट में, विंडसर ईवी की 15.6 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दूसरी सबसे बड़ी होगी, जो कि बहुत महंगी BYD सील सेडान के बाद दूसरी सबसे बड़ी होगी। यह सुविधाओं से भरपूर होगा और एचवीएसी नियंत्रण और कई अन्य कार्यों के लिए एक डिस्प्ले के रूप में काम करेगा। टीज़र में दिखाई गई स्क्रीन रेंज और बैटरी की स्थिति प्रदर्शित करती है और JioSaavn ऐप सहित Apple CarPlay, Android Auto और कनेक्टेड कार तकनीक की उपस्थिति की पुष्टि करती है।

ऐसा लगता है कि इसी डिस्प्ले में लाइट और टर्न इंडिकेटर्स के लिए भी कंट्रोल हैं, क्योंकि स्टीयरिंग व्हील कॉलम पर लगे कंट्रोल डंठल में बाईं ओर ड्राइव सिलेक्टर और दाईं ओर वाइपर कंट्रोल फ़ंक्शन है। स्क्रीन के नीचे क्षैतिज रूप से माउंट किए गए एयर वेंट और HVAC के लिए कंट्रोल हैं।

ऐसा प्रतीत होता है कि MG Windsor का स्टीयरिंग व्हील धूमकेतु से उधार लिया गया है, लेकिन इसमें अधिक बटन हैं, जो क्रूज़ नियंत्रण जैसी सुविधाओं के लिए हो सकते हैं। इंस्ट्रूमेंटेशन ड्यूटी के लिए स्टीयरिंग व्हील के पीछे 8.8 इंच की दूसरी स्क्रीन लगाई गई है। हालाँकि, यह भी धूमकेतु से उधार लिया गया लगता है, ग्राफिक्स, उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और फ़ॉन्ट अलग और आसानी से सुपाठ्य दिखते हैं, जो धूमकेतु ईवी के मामले में नहीं है। दो-भाग वाले डैशबोर्ड में ऊपर की तरफ़ सॉफ्ट-टच मटेरियल है और नीचे की तरफ़ AC वेंट के चारों ओर बिना पॉलिश की हुई लकड़ी और ब्रश किए हुए एल्युमीनियम इन्सर्ट हैं।

अतिरिक्त सुविधाओं में एक बड़ी पैनोरमिक ग्लास छत शामिल है जो स्थिर होगी, सेंटर आर्मरेस्ट और रियर एसी वेंट के साथ पीछे की ओर झुकने वाली सीटें होंगी। सूत्रों का कहना है कि विंडसर में 18 इंच के अलॉय व्हील, फुल एलईडी लाइटिंग – कम से कम टॉप वेरिएंट पर, एक पावर्ड टेलगेट, लेवल 2 ADAS, एक 360-डिग्री कैमरा सूट, एम्बिएंट लाइटिंग और कुछ अन्य सुविधाएँ भी मिलेंगी।

MG Windsor EV: expected battery range details

MG Windsor ईवी इंडोनेशिया में दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आता है, जहां इसे वूलिंग क्लाउड ईवी के रूप में बेचा जाता है: 37.9kWh और 50.6kWh, क्रमशः 360 किमी और 460 किमी की दावा की गई रेंज के साथ। ईवी में 134hp की पावर देने वाला फ्रंट-एक्सल-माउंटेड परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर लगा है। हमें उम्मीद है कि भारत आने वाली विंडसर में भी ऐसा ही सेटअप होगा।

MG Windsor EV: expected price, rivals

विंडसर ईवी मूलतः एक हाई-राइडिंग बड़ी हैचबैक है, लेकिन यह भारत में नेक्सॉन ईवी और कर्व ईवी के निचले वेरिएंट को टक्कर देगी। इस मॉडल की कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी और ब्रांड के भारत लाइन-अप में इसे एमजी जेडएस ईवी से नीचे रखा जाएगा।

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