Royal Interceptor Bear 650 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर रॉयल एनफील्ड का पहला मॉडल है जो निश्चित रूप से ऑफ-रोड-केंद्रित है, और हमारे सूत्रों ने हमें विश्वास दिलाया है कि यह बाइक साल खत्म होने से पहले लॉन्च की जाएगी।
650 सीसी लाइन-अप में टू-इन-वन एग्जॉस्ट का उपयोग करने वाला पहला मॉडल होगा।
Royal Interceptor Bear 650 details
पीछे का ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सेटअप अन्य Royal Interceptor Bear 650 के समान ही है, लेकिन दोनों सिरों पर सस्पेंशन यूनिट एक मानक स्ट्रीट बाइक की तुलना में अधिक यात्रा करती प्रतीत होती हैं। इंटरसेप्टर बियर 650 को ब्लॉक-पैटर्न टायरों के साथ परीक्षण करते देखा गया है जो पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर हुप्स के ट्रेड पैटर्न से मिलते जुलते हैं। हालाँकि, सरकार के टायरों पर आयात प्रतिबंध के बाद संभवतः ये भारत में उपलब्ध नहीं होंगे, यदि भारतीय टायर निर्माता के पास समान आकार उपलब्ध है। यह देखने के लिए कि इसने भारत में निर्मित एक अन्य स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल को कैसे प्रभावित किया है, यहां टैप करें। इसकी भी काफी संभावना है कि कंपाउंड से कोई फर्क नहीं पड़ता, इंटरसेप्टर बियर 650 में ट्यूब वाले टायर होंगे, ट्यूबलेस टायर नहीं।
स्टाइलिंग आम तौर पर स्वच्छ, नव-रेट्रो सौंदर्यशास्त्र में की जाती है जो 21वीं सदी के रॉयल एनफील्ड मॉडल के अनुरूप है। एक क्लासिक शैली वाला ईंधन टैंक, न्यूनतम बॉडीवर्क और एक स्टब्बी टेल सेक्शन इस बाइक को एक बहुत ही सुंदर लुक देता है, और अपनी रेट्रो उपस्थिति के बावजूद, इंटरसेप्टर Royal Interceptor Bear 650 में चारों ओर एलईडी लाइटिंग होगी। रॉयल एनफील्ड के लाइन-अप में हेडलाइट अब काफी आम हो गई है जबकि लंबे संकेतक नए हिमालयन की याद दिलाते हैं। हालाँकि, टेल-लैंप एक अलग इकाई है जो हंटर से हटाई गई प्रतीत होती है।
यह देखना दिलचस्प होगा कि इस कैलेंडर वर्ष के अंत में लॉन्च होने पर इंटरसेप्टर बियर 650 कंपनी के लाइन-अप में कहां स्थान रखता है। यह निश्चित रूप से सरल 650 ट्विन्स के ऊपर स्थित होगा, लेकिन संभवतः रॉयल एनफील्ड फ्लैगशिप – सुपर उल्का 650 के नीचे स्थित होगा। वास्तव में यह उन बाइक्स के बीच में कहां फिट होगा, यह एक सवाल है जिसका जवाब केवल समय ही देगा।
Royal Interceptor Bear 650
Royal Interceptor Bear 650
Royal Interceptor Bear 650 Engine Specification
Royal Interceptor Bear 650 के केंद्र में जांचा-परखा एयर/ऑयल-कूल्ड, 648 सीसी, पैरेलल-ट्विन इंजन होगा लेकिन एक महत्वपूर्ण अंतर के साथ। यह इस प्लेटफॉर्म पर पहली बाइक होगी जिसमें अन्य सभी 650 सीसी रॉयल एनफील्ड मॉडलों पर देखे गए ट्विन पाइप के विपरीत टू-इन-वन एग्जॉस्ट सिस्टम लगाया जाएगा। इससे ऑफ-रोड सवारी करते समय मदद मिलेगी क्योंकि इससे वजन काफी कम हो जाएगा।
यह देखना बाकी है कि रॉयल एनफील्ड 648cc मिल में कोई बदलाव करता है या नहीं, जो कि रेंज के अन्य सभी मॉडलों पर 47hp और 52.3Nm टॉर्क के लिए रेट किया गया है।
शॉटगन 650 और सुपर मेटियोर 650 की तरह, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर बियर 650 में भी यूएसडी फोर्क का इस्तेमाल किया जाएगा, न कि 650 ट्विन्स में देखी गई सरल, टेलीस्कोपिक यूनिट। हालाँकि, अन्य 650 के विपरीत, फ्रंट ब्रेक डिस्क नई हिमालयन की तरह बायीं ओर है।
Royal Interceptor Bear 650 Price
Royal Interceptor Bear 650 की कीमत लगभग रु। 3 लाख से रु. 3.5 लाख (एक्स-शोरूम), आरई ने इसे इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 से ऊपर लेकिन शॉटगन और सुपर मेटियोर के नीचे रखा है।
Royal Interceptor Bear 650 Launch Date
टू-इन-वन एग्जॉस्ट सिस्टम को कुछ वजन बचाने में मदद करनी चाहिए और इसे अन्य 650 सीसी मॉडलों की तुलना में बेहतर ऑफ-रोडिंग क्षमताओं में सहायता करनी चाहिए क्योंकि चपलता एक प्रमुख कारक होगी। इस साल की दूसरी छमाही में, आरई गुरिल्ला 450 नियो-रेट्रो रोडस्टर लाएगा, जबकि इंटरसेप्टर बियर 650 2024 के अंत से पहले अपनी वैश्विक शुरुआत कर सकता है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।