टाटा मोटर्स जल्द ही Tata Curvv के लिए कीमतों की घोषणा करेगी, जिसका इलेक्ट्रिक संस्करण 7 अगस्त को लॉन्च होगा, जबकि पेट्रोल और डीजल मॉडल थोड़ी देर बाद आएंगे। नई कूप-एसयूवी के साथ, भारतीय ब्रांड को उस सेगमेंट में प्रवेश करने की उम्मीद है जहां उसकी उपस्थिति नहीं थी। टाटा नेक्सॉन और हैरियर आकर्षक और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में फैले हुए हैं, और कर्व अपने पोर्टफोलियो में उस अंतर को भरने के लिए है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मिडसाइज कूप-एसयूवी लोकप्रिय हुंडई क्रेटा के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकती है, टाटा मोटर्स कर्व और इसके ऑल-इलेक्ट्रिक समकक्ष को सेगमेंट-फर्स्ट सहित कई सुविधाओं से लैस करेगी।
- Tata Curvv में जेस्चर फंक्शन के साथ सेगमेंट का पहला पावर्ड टेल गेट मिलेगा
- सनरूफ, लेवल 2 एडीएएस तकनीक, पीछे की सीट रिक्लाइन और बहुत कुछ अपेक्षित है
- चार पावरट्रेन विकल्प पेश किए जाएंगे, जिनमें एक ऑल-इलेक्ट्रिक विकल्प भी शामिल है
Tata Curvv features listed
Tata Curvv और Tata Curvv ईवी के रेंज-टॉपिंग ट्रिम्स में 18-इंच मिश्र धातुएं होंगी, जो कि अधिकांश प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले 17-इंच से बड़ी होंगी, और पोखर लैंप के साथ फ्लश दरवाज़े के हैंडल होंगे। 500-लीटर बूट एक पावर्ड गेट और जेस्चर कंट्रोल के साथ आता है, जो टाटा के क्रेटा फाइटर को सेगमेंट में पहला फीचर देगा।
अंदर, टॉप-स्पेक कर्व वेरिएंट एक कांच की छत के साथ आएगा जो सी-पिलर तक फैला हुआ है। सामने का भाग आवाज नियंत्रण के माध्यम से संचालित होता है, और सनरूफ की तरह खुलता है, जबकि पीछे के भाग में बाहरी परिस्थितियों के अनुसार चमक को समायोजित करने के लिए “प्राकृतिक प्रकाश नियंत्रण” की सुविधा होती है।
अन्य पुष्टि की गई विशेषताओं में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, 12.3-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, वेंटिलेशन के साथ छह-तरफा समायोज्य फ्रंट सीटें, दो-स्टेप रियर सीट रीक्लाइन फ़ंक्शन और फ्रंट और रियर 45W टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा, वायरलेस चार्जिंग के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की भी उम्मीद है। टाटा की आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक भी ऑफर पर है, जिसमें कर्व ईवी में मानक कूप-एसयूवी में पाए जाने वाले 55 से अधिक फीचर्स मिलते हैं।
Tata Curvv Safety
सुरक्षा के लिए, टाटा मॉडल को फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, ऑटो होल्ड फ़ंक्शन के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ईएसपी, ड्राइवर उनींदापन चेतावनी प्रणाली और लेवल 2 एडीएएस सुविधाओं से लैस करेगा। छह एयरबैग भी मिलने की उम्मीद है। पहले के जासूसी शॉट्स के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि टाटा ने बड़े हैरियर से कई तत्वों को उधार लिया है, जैसे कि चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और बड़ी टचस्क्रीन, और उन्हें थोड़ा पुन: डिज़ाइन किए गए नेक्सॉन डैशबोर्ड में एकीकृत किया है, जिसे बाद में कर्व में फिट किया गया था।
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Tata Curvv powertrains
जैसा कि पहले बताया गया था, कर्व पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकल्पों के साथ आएगा। हम पुष्टि करते हैं कि दो टर्बो-पेट्रोल इंजन होंगे – एक 120hp, 1.2-लीटर और एक 125hp, 1.2-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्शन यूनिट, साथ ही 115hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन। टॉप-स्पेक कर्व ऑटोमैटिक वेरिएंट पैडल शिफ्टर्स के साथ भी आएगा। कर्वव ईवी की बैटरी विशेषताओं के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं है, लेकिन दो साल पहले अनावरण की गई अवधारणा के एक बार चार्ज करने पर लगभग 450-500 किमी की दूरी हासिल करने की उम्मीद थी।

अपनी व्यापक विशेषताओं और विविध पावरट्रेन विकल्पों के साथ, एक अद्वितीय कूप-एसयूवी डिज़ाइन के साथ, टाटा कर्व क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइडर, होंडा एलिवेट और आगामी सिट्रोएन बेसाल्ट जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। .
कर्व्व ईवी के साथ, कंपनी शुरुआती लाभ की उम्मीद कर रही है क्योंकि यह एमजी जेडएस ईवी के अलावा एकमात्र अन्य ऑल-इलेक्ट्रिक मिडसाइज एसयूवी होगी। यह BYD Atto 3 के बेस डायनामिक वेरिएंट को भी टक्कर देगा। जनवरी 2025 में अपेक्षित Hyundai Creta EV की शुरुआत के साथ सेगमेंट का जल्द ही विस्तार होगा, इसके बाद अगले साल के अंत में मारुति eVX और इसका टोयोटा संस्करण, अर्बन SUV कॉन्सेप्ट आएगा। .
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