Citroen C5 Aircross set to be reimagined as a flagship model with a 435-mile range

Citroen C5 : अगली पीढ़ी का संस्करण सिट्रोएन रेंज में शीर्ष पर होगा – जबकि C5 X को प्रतिस्थापित नहीं किया जाएगा

सिट्रोएन अगले साल C5 एयरक्रॉस का एक नया संस्करण लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है जो प्रभावी रूप से इसका प्रमुख मॉडल बन जाएगा और पहली बार इलेक्ट्रिक पावर हासिल करेगा। फ्रांसीसी फर्म ने भविष्य में मुख्य-खंड मॉडल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रतिबद्ध किया है। नतीजतन, यह धीमी गति से बिकने वाले C5 X की जगह नहीं लेगा, लेकिन उस सैलून का अधिक लोकप्रिय SUV भाई नई पीढ़ी में जीवित रहेगा।

C5 एयरक्रॉस को 2018 में यूके में लॉन्च किया गया था और वर्तमान में इसे पेट्रोल और हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। अपनी दूसरी पीढ़ी के लिए, यह प्यूज़ो ई-3008 और वॉक्सहॉल ग्रैंडलैंड के साथ साझा किए गए मल्टी-पावरट्रेन एसटीएलए मीडियम प्लेटफॉर्म पर स्विच हो जाएगा।

Citroen C5के बॉस थियरी कोस्कस ने पुष्टि की कि नया प्लेटफॉर्म सी5 एयरक्रॉस को पहली बार इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ पेश करने की अनुमति देगा और उन्होंने कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसे “हम वास्तव में पेश करना चाहते हैं”।

प्लेटफ़ॉर्म मूल रूप से फ्रंट-ड्राइव है और ई-3008 का सिंगल-मोटर संस्करण 207bhp बनाता है, हालांकि एक ट्विन-मोटर 316bhp संस्करण भी पेश किया गया है।

प्लेटफ़ॉर्म या तो 73kWh या 98kWh बैटरी को समायोजित कर सकता है, बाद वाली प्यूज़ो को 435 मील की रेंज देती है।

जबकि एसटीएलए मीडियम प्लेटफॉर्म को इलेक्ट्रिक पावर पर ध्यान केंद्रित करके विकसित किया गया था, यह अभी भी हाइब्रिड कारों की अनुमति देता है।

Citroen C5
Citroen C5

कोस्कस ने पुष्टि की कि Citroen C5 एयरक्रॉस को मानक और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा – जिससे यह सिट्रोएन के भविष्य के लाइन-अप में एकमात्र मॉडल बन जाएगा जिसमें PHEV होगा।

“प्लग-इन हाइब्रिड बाज़ार की कुछ आवश्यकताओं का उत्तर हो सकता है [उस कार के लिए],” कोस्कास ने कहा। “लेकिन यह एक और लागत है क्योंकि बैटरी छोटी नहीं है, इसलिए इसे छोटी कारों में लगाना समझदारी नहीं है।”

नई C5 एयरक्रॉस को हाल ही में लॉन्च किए गए C3 से स्टाइलिंग संकेत लेने के लिए तैयार किया गया है, जिसने ब्रांड की नई डिजाइन भाषा पेश की है। यह Citroën के नए लोगो के साथ अधिक बॉक्सी और अभिव्यंजक डिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव देता है।

दूसरी पीढ़ी का मॉडल भारी संशोधित C4 के ऊपर स्थित होगा, जो आने वाले महीनों में सामने आएगा और यह छोटे C3 से स्टाइलिंग संकेत भी लेगा।

C5 इसलिए नहीं कि यह सफल नहीं है: इसकी बाज़ार हिस्सेदारी बहुत अच्छी है, बल्कि यह खंड बिल्कुल छोटा है।”

Read More : MG Windsor interior, new features revealed

1 thought on “Citroen C5 Aircross set to be reimagined as a flagship model with a 435-mile range”

Leave a Comment